Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

6 माह में 50 लाख से ज्यादा बिका शाओमी रेडमी नोट 4, बना सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन

6 माह में 50 लाख से ज्यादा बिका शाओमी रेडमी नोट 4, बना सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन |



चीनी एप्पल कही जाने वाली कंपनी शाओमी के फैन्स रेडमी नोट 4 की खरीदारी का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं और इस बात को साबित कर रहे हैं शाओमी इंडिया के आंकड़े। शाओमी इंडिया की नई रिपोर्ट आपको भी हैरान कर देगी जिसमें कहा गया है कि सिर्फ 6 महीने में ही रेडमी नोट 4 ने 5 मिलियन हैंडसेट बेचने का रिकॉर्ड बनाया है।
शाओमी इंडिया के अनुसार रेडमी नोट 4 ने सिर्फ 6 महीने में भारत में 50 लाख से ज्यादा मोबाईल फोन बेचे हैं और यह आंकड़ा 23 जनवरी से लेकर 23 जुलाई तक है। रेडमी नोट 4 न सिर्फ देश में सबसे तेजी से बिकने वाला स्मार्टफोन बना है बल्कि यह स्मार्टफोन अकेले ही भारतीय स्मार्टफोन मार्केट के 7.2 प्रतिशत हिस्से पर कब्जा जमाए हुए हैं।
इस रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि आॅनलाईन प्लेटफार्म पर बिकने वाले स्मार्टफोन्स में हर 4 में से 1 फोन रेडमी नोट 4 रहा है। आपको बता दें कि रेडमी नोट 4 ने देश में लॉन्च के 45 दिन में भीतर ही अपनी 1 मिलियन से ज्यादा यूनिट सेल कर दी थी और रेडमी नोट 4 पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसने इतने कम समय में 5 मिलियन यूनिट सेल करने की उपलब्धि हासिल की है।
रेडमी नोट 4 की सफलता को सेलीब्रेट करते हुए शाओमी इंडिया एक कार्यक्रम का आयोजन कर रही हैं, जिसमें ​दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में 6,000 स्क्वेयर फीट के क्षेत्र में 40,000 किलो अनाज से डिजाईन बनाया गया है। 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस के दिन इस यह अनाज जरूरतमंद लोगों में बांटा जाएगा। शाओमी इंडिया की इस मुहिम से कई जाने माने खिलाड़ी व अभिनेता भी जुड़े हैं।
पको बता दें कि 2017 की पहली छमाही में शाओमी ने सिर्फ भारत देश से 328 प्रतिशत का मुनाफा कमाया है। अपनी इसी उपलब्धि के साथ शाओमी देश में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली दूसरी कंपनी बन गई है। वहीं अब शाओमी के डिवाईस आॅफलाईन रिटेल स्टोर्स पर भी बिकने शुरू हो गए हैं, ऐसे में रेडमी स्मार्टफोन्स की ​ब्रिकी में बड़ी ​वृद्धि देखी जा सकती है।

शाओमी रेडमी नोट 4 की बात करें तो इसमें 5.5-इंच की फुलएचडी डिस्प्ले दी गई है। एंडरॉयड नुगट आधारित यह फोन स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर रन करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल के रियर व 5-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ 4,100 एमएएच की बैटरी दी गई है। रेडमी नोट 4 2जीबी रैम व 32जीबी मैमोरी, 3 जीबी तथा 32जीबी मैमोरी और 4 जीबी रैम के साथ 64जीबी मैमोरी वाले वेरिएंट में उपलब्ध है ​जिनकी कीमत क्रमश: 9,999 रुपये, 10,999 रुपये तथा 12,999 रुपये है।

Post a Comment

0 Comments