Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

​इस वेबसाइट से हो रही है जियो यूजर्स की जानकारी लीक

जियो यूजर के लिए बेहद ही ​डरवानी खबर है। एक वेबसाइट है जिसके माध्यम से उनके नंबर सम्बंधित कई जानकारियां उजागर हो रही हैं। खास बात यह है कि जानकारी लेने के लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है बल्कि सिर्फ नंबर डालकर ही आप सूचना पा सकते हैं। मैजिकएपीके डॉट कॉम नाम के इस वेबसाइट से जियो यूजर्स के बारे में कई जानकारियां ली जा सकती हैं।
http://magicapk.com पर आप को जैसे ही आप ओपेन करते हैं वैसे ही आपके सामने जियो नंबर डालने का विकल्प होगा। नंबर डालकर ओके करते ही नंबर से सम्बंधित कई जानकारियां उजागर हो जाती हैं। किसके नाम से सिम है, किसके कहां से एक्टिव है, कई किस दिन से एक्टिव है और ​किस समय से एक्टिव है तक की जानकारी आती है।
jio-1
हमें जब मालूम चला तो हमनें भी इसे जांचा और जो जानकारी मिली वास्तव में थोड़ी हैरान और परेशान करने वाली थी। हमें जब मालूम चला तो हमनें भी इसे जांचा और जो जानकारी मिली वास्तव में थोड़ी हैरान और परेशान करने वाली थी। नाम के, स्थान के अलावा ईमेल आईडी भी उपलब्ध हो रहा था। इतना ही नहीं कई लोगों का दावा है कि आधार नंबर भी लीक हो रहा है लेकिन हमनें जो जांचा उसमें नाम, स्थान, सिम एक्टिवेशन की तारीख और समय के अलावा सर्किल और ईमेल आईडी ही मिला।
jio-2
हालांकि ​जांच के दौरान हमनें पहली बार कोशिश की तो सूचना नहीं मिली लेकिन एक दो बार जैसे ही रिफ्रैश किया सूचना उजागर हो गई। हालांकि यह पहली बार नहीं है इससे पहले भी जियो सिम के साथ ऐसा हो चुका है। शुरुआत मामला जियो कूपन कोड हैकिंग का था। जहां यूजर सिम लेने के लिए कूपन कोड ले जाते थे और वह पहले से ही यूज किया मिलता था। हालांकि उस वक्त मामला इतना बड़ा नहीं था परंतु आज ये बेहद ही गंभीर है।
हालांकि मामले के संज्ञान में आने के साथ ही जियो ने कार्रवाई का भरोसा दिया है। इसके साथ ही एक स्टेटमेंट जारी कर यह जानकारी दी है हम अपने जियो यूजर्स को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उनका डेटा सुरक्षित है और उसे बेहद ही सु​रक्षित तरीके से रखा गया है। इस डाटा का उपयोग जरूरत पड़ने पर केवल अथॉरिटी को से ही साझा किया जाता है। हमने इस वेबसाइट के दावों के बारे में कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सूचित किया है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कड़े कार्रवाई की जा सके।

Post a Comment

0 Comments