Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

5 Best OnePlus 5 Hidden Tricks You Don't Know About Them ( Hindi )

न्यू फ्लैगशिप किलर वनप्लस 5 की 5 बातें जिन्हें जान आप भी हो जाएगें इसके दिवाने

न्यू फ्लैगशिप किलर वनप्लस 5 भारत में लॉन्च किया जा चुका है। वैश्विक लॉन्च के महज़ दो दिन बाद ही यह फोन देश में सेल के लिए उपलब्ध हो गया है। ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर यह फोन एक्सक्लूसिव सेल के लिए लिस्ट किया गया है जहां इसके 6जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपये तथा 8जीबी वेरिएंट की कीमत 37,999 रुपये है। एक ओर जहां यह फोन अपनी दमदार और आधुनिक स्पेसिफिकेशन्स के साथ सैमसंग गैलेक्सी एस8 और आईफोन 7 जैसे स्मार्टफोन्स को टक्कर दे रहा है। वहीं दूसरी ओर इस फोन को कम कीमत में लॉन्च किया जाना यूजर तक इसकी पहॅुंच संभव बना रहा है। हर वर्ग को दिवाना करने वाले वनप्लस 5 की ऐसी ही 5 बातें हमनें शामिल की हैं जिन्हें जानकर आप भी इसे खरीदने का मन बना लेंगे :
डिजाईन व डिसप्ले
यह यूनिबॉडी डिजाईन पर निर्मित है। वनप्लस 5 को 1080×1920 पिक्सल रेजल्यूशन वाली 5.5-इंच की फुल एचडी आॅप्टिक एमोलेट स्क्रीन पर पेश किया गया है जो 401पीपीआई पिक्सल डेन्सिटी को सपोर्ट करती है। स्क्रीन को खरोंचों से बचाने और मजबूती प्रदान करने के लिए इसे कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड किया गया है।
oneplus-5-5
रैम व रोम
भारतीय बाजार में इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। एक वेरिएंट में जहां 6जीबी रैम के साथ 64जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है वहीं दूसरे वेरिएंट में 8जीबी रैम के साथ 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इन दोनों वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: 32,999 रुपये और 37,999 रुपये है।
फास्ट प्रोसेसर
वनप्लस 5 को आॅक्सीजन ओएस आधारित एंडरॉयड नुगट पर पेश किया गया है। यह फोन 10एनएम पर बने क्वालकॉम के लेटेस्ट और फास्टेस्ट चिपसेट स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर रन करता है। फास्ट गेमिंग व वीडियो ग्राफिक्स के लिए जहां इसमें ऐड्रिनो 540 जीपीयू दिया गया है वहीं यह फोन 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है।
परफेक्ट फोटोग्राफ
वनप्लस 5 अपने कैमरा सेक्शन में भी खास है। फोन के रियर पैनल पर डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 16-मेगापिक्सल का वाईड एंगल लैंस और 20-मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर वाला डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।
डैश चार्जिंग सपोर्ट
पावर बैकअप के लिए वनप्लस 5 में 3,300एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है। यह फोन डैश चा​र्जिंग तकनीक को सपोर्ट करना है जो महज़ 30 मिनट में ही फोन को 45 प्रतिशत से अधिक चार्ज करने की क्षमता रखती है। अपको बता दें कि कंपनी के अनुसार वनप्लस 5 की चार्जिंग सैमसंग गैलेक्सी एस8 के कहीं ज्यादा फास्ट है।

Post a Comment

0 Comments