Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 लॉन्च, डुअल कैमरा, 6जीबी रैम और बेहद ही ताकतवर प्रोसेसर से है लैस

पिछले साल की कड़वी यादों को भुलाकर सैमसंग ने आज अपने नए नोट फोन को पेश कर ही दिया। इस फोन को लेकर पिछले कई माह से चर्चा जारी थी और कयास लगाए जा रहे थे कि यह अब तक का सबसे ताकतवर नोट फोन होगा और ऐसा हुआ भी। कंपनी ने ​सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन के लॉन्च कर दिया है। हालांकि इस फोन को फिलहाल न्यूयॉर्क में लॉन्च किया गया है और जल्द ही भारत आने की भी उम्मीद है। आगे हमनें फोन के बारे में संपूर्ण जानकारी देने की कोशिश की है।
डिजाइन से लेकर फिचर तक सबकुछ इस बार सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में नया है। फोन को डुअल कर्व डिजाइन में पेश किया गया है। फोन का फ्रंट पैनल और बैक पैनल कर्व डिजाइन में है। कंपनी ने इसे अब तक के सबसे बड़े स्क्रीन के साथ इसे पेश किया है। गैलेक्सी नोट 8 में 6.3-इंच की एक सुपर एमोलेड कर्व्ड डिसप्ले है जो कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 कोटेड है। फोन का स्क्रीन रेजल्यूशन क्यूएचडी है और वहीं इसका आसपेक्ट रेशियो 18.5:9 है।
samsung-galaxy-note-8-1
सैमसंग गैलेक्सी एस8 की तरह यह फोन भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट और एक्सनोस 8895 चिपसेट पर उपलब्ध है। जैसा कि कहा जा रहा था कि नोट 8 को में 8जीबी रैम वेरियंट देखने को मिल सकता है। परंतु ऐसा नहीं हुआ यह फोन 6जीबी की रैम मैमोरी के साथ ही उपलब्ध है। मैमोरी आॅप्शन तीन हैं। गैलेक्सी नोट 8 को 64जीबी 128जीबी और 256जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा मैमोरी कार्ड सपोर्ट भी है।
samsung-galaxy-note-8-2
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के लीक में सबसे ज्यादा चर्चा इसके डुअल कैमरे की थी और इस बार सैमसंग ने अपना पहला डुअल कैमरा फोन लॉन्च कर दियाा है। इस फोन में 12-मेगापिक्सल का डुअल कैमरा है। एक कैमरा कैमरा एफ/1.7 अपर्चर के साथ जै जबकि दूसरा टेलीफोटो लेंस में है जिसे एफ/2.4 अपर्चर के साथ पेश किया गया है। फोन का कैमरा बेहद ही ताकतवर है और इसमें 2एक्स तक आॅप्टिकल जूम सपोर्ट है। इसके अलावा 10एक्स डिजिटल जूम का भी उपयोग कर सकते हैं। फोन का सेल्फी कैमरा 8—मेगापिक्सल का है और दोनों कैमरे के साथ आपको आॅप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन फीचर मिलेगा।
samsung-galaxy-note-8-3
डाटा व कनेक्टिविटी के लिए सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में 4जी वोएलटीई के साथ, वाइफाई, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप—सी भी मिलेगा। वहीं पावर बैकअप के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी है। फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है और आप वायरलेस चार्ज का भी उपयोग कर सकते हैं।
samsung-galaxy-note-8-4
जालांकि एंडरॉयड ओरियो की जानकारी दे दी गई है लेकिन यह फोन एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 7.1 नुगट पर पेश किया गया है। हालांकि बाद में कंपनी ने ओरियो अपडेट देने का भरोसा दिया है। फोन के पिछले पैनल में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा जो कैमरा, फ्लैश और हार्ट रेट सेंसर के बाद है।

Post a Comment

0 Comments