Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

विश्व का पहला फोन जिसमें स्क्रीन पर है फिंगरप्रिंट सेंसर, देखें वीवो का कमाल

विश्व का पहला फोन जिसमें स्क्रीन पर है फिंगरप्रिंट सेंसर, देखें वीवो का कमाल



पिछले कुछ दिनों से चर्चा थी कि स्मार्टफोन कंपनी वीवो जल्द ही मोबाईल में जगत में ऐसी तकनीक लाने वाली है जिसमें फोन की स्क्रीन के नीचे इन-विज़िबल फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। वहीं आज वीवो ने क्वालकॉम के साथ मिलकर अपने इस हाईटेक एडवांस स्मार्टफोन के प्रोटोटाइप को पेश कर समूचे टेक जगत को चौंका दिया है।
शंघाई में आयोजित होने वाली मोबाईल वर्ल्ड काग्रेंस की कांफ्रेंस में वीवो ने एक्सप्ले6 नाम से स्मार्टफोन को पेश किया है। इस फोन में ​फिंग​रप्रिंट सेंसर के लिए अलग से कोई बटन नहीं दिया गया है बल्कि फोन की डिसप्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर है।
कंपनी के दावे के अनुसार यह सेंसर इतना सटीक और फास्ट है कि है कि यह पानी के अंदर तथा शीशे के पीछे होने के बावजूद भी टच को रेकग्नाइज़ कर अनलॉक होने की क्षमता रखता है। 91मोबाईल्स की टीम ने जब इस फिंगर​प्रिंट सेंसर की क्षमता परखनी चाही तो यह काफी हद तक कंपनी के दावों पर खरा उतरा।
बहरहाल अभी यह कहना मुश्किल है कि कंपनी विश्व के किन किन बाजारों में अपनी इस तकनीक को पेश करेगी और वीवो के कौनसे फोन इस फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होंगे। लेकिन इतना तय है कि एक्सप्ले 6 अपने आप में तकनीक और बदलते स्मार्टफोन बाजार के एक और नई पीढ़ी है।

Post a Comment

0 Comments